शुक्रवार, 20 नवंबर 2020

शहर में नियमित चलेगा सफाई अभियान, जिला स्तर के अधिकारी करेंगे मॉनिटरिंग - कलेक्टर

 

कलेक्टर श्री कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने आज प्रातः शहर की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया तथा संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि सफाई व्यवस्था में कोई भी कोताही ना बरतें एवं अभियान चलाकर सभी वार्डों में बेहतर सफाई व्यवस्था करें । जिससे आम जनों को परेशानी ना हो और संक्रामक बीमारियों की रोकथाम की जा सके।
   कलेक्टर श्री कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने आज साईं बाबा मंदिर के पास, जीडीए के पास स्थित रवि नगर द्वारकापुरी आदि क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया तथा अधिकारियों को निर्देश दिए कि निगम अपने सभी संसाधन लगाकर शहर के सभी वार्डों में अभियान चलाएं और बेहतर सफाई व्यवस्था शहरवासियों को दें। इसके साथ ही शहर के नागरिकों से भी आग्रह किया कि सफाई व्यवस्था में सहयोग करें। कलेक्टर श्री कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने कहा कि डोर टू डोर कचरा कलेक्शन में लगे जो वाहन खराब है उन्हें तत्काल ठीक कराया जाए तथा डोर टू डोर कचरा संग्रहण की व्यवस्था को दुरुस्त किया जाए।
   उन्होंने कहा कि बेहतर सफाई व्यवस्था के लिए जिला स्तर के अधिकारियों की टीमें बनाई गई है जो कि सभी वार्डों में सफाई व्यवस्था की मॉनिटरिंग करेंगे। इसके साथ ही विभिन्न संक्रामक बीमारियों डेंगू चिकनगुनिया आदि की रोकथाम के लिए भी आम नागरिकों को जागरूक किया जाएगा कि वह सड़क पर कचरा ना फेंके और पानी इकट्ठा ना होने दें।
   निरीक्षण के दौरान एसडीएम श्री प्रदीप तोमर, उपायुक्त श्री हसीन अख्तर, क्लस्टर ऑफिसर श्री महेंद्र अग्रवाल, सहायक स्वास्थ्य अधिकारी श्री अजय ठाकुर सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

केंद्रीय मंत्री का चंबल पर भव्य स्वागत , केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने की अगवानी , भव्य रोड रथ पर रोड शो किया

  देश और प्रदेश का विकास ही मुख्य मकसद - केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री सिधिंया  मुरैना 22 सितम्बर 2021/केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ...