सोमवार, 9 नवंबर 2020

मतगणना एजेंटों का मतगणना स्थल पर प्रवेश के संबंध में विशुद्धिकरण, मतगणना कक्षों में प्रत्याशी एवं उनके एजेंट उपस्थित रह सकेंगे

 भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित विधानसभा उप निर्वाचन कार्यक्रम के तहत मध्यप्रदेश के 19 जिलों में समाहित 28 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान 3 नवंबर को संपन्न हो चुका है। मतगणना भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के तहत 10 नंवबर को प्रातः 8 बजे से संबंधित जिला मुख्यालयों पर शुरू होगी।    

   राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय द्वारा स्पष्ट किया गया है कि मतगणना कक्ष के भीतर भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुसार प्रत्याशी तथा प्रत्याशी के निर्वाचन अभिकर्ता उपस्थित रह सकते हैं। कतिपय समाचार पत्रों तथा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में प्रसारित यह समाचार भ्रामक है कि मतगणना कक्ष में प्रत्याशियों व उनके एजेंटो को प्रवेश नहीं मिलेगा।
   राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में यह भी स्पष्ट किया गया है कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा कोविड-19 संक्रमण को ध्यान में रखकर आम चुनाव एवं उप चुनाव संचालन के लिये जारी की गई विस्तृत गाईडलाईन के अनुसार कंट्रोल यूनिट से परिणाम प्रदर्शन बड़ी स्क्रीन पर भी किए जा सकते हैं, जिससे बड़ी संख्या में मतगणना एजेंटो के संयोजन (एक साथ एकत्रित होना) होने से बचा जा सके ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

केंद्रीय मंत्री का चंबल पर भव्य स्वागत , केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने की अगवानी , भव्य रोड रथ पर रोड शो किया

  देश और प्रदेश का विकास ही मुख्य मकसद - केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री सिधिंया  मुरैना 22 सितम्बर 2021/केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ...