गुरुवार, 19 नवंबर 2020

आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के रोडमैप पर अमल के लिये जिलेवार लक्ष्य चिन्हित करें – कमिश्नर सक्सेना

 

प्रदेश सरकार द्वारा जारी किए गए आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के रोड़ मैप को जमीनी हकीकत बनाने के लिये ग्वालियर संभाग में प्रयास शुरू हो गए हैं। इस कड़ी में संभाग आयुक्त श्री आशीष सक्सेना ने विभिन्न विभागों के संभागीय अधिकारियों की बैठक लेकर जिलेवार लक्ष्य चिन्हित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के रोडमैप पर अमल के लिये विभागवार जिला प्रशासन से क्या अपेक्षाएँ हैं उनकी जानकारी जल्द से जल्द मुहैया कराएँ, ताकि जिला प्रशासन से सहयोग दिलाया जा सके।
    बुधवार को यहाँ मोतीमहल स्थित मानसभागार में आयोजित हुई बैठक में संभाग आयुक्त श्री सक्सेना ने सभी विभागों के संभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के रोडमैप का गहराई से अध्ययन करें। साथ ही हर जिले में रोड़मैप पर अमल भी शुरू कराएँ। प्रयास ऐसे हों जिससे संभाग के प्रत्येक जिले से प्रगति निरंतर सामने आए। उन्होंने आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश की लक्ष्यपूर्ति में तकनीक का भरपूर इस्तेमाल करने पर भी बल दिया। संभाग आयुक्त श्री सक्सेना ने कहा कि आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के रोडमैप में ग्वालियर संभाग के सभी जिलों के लक्ष्यों को चिन्हित कर उन पर अमल के लिये पुख्ता रणनीति बनाई जाए।
    आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश रोड़मैप के क्रियान्वयन को लेकर बैठक में कौशल विकास, सड़क, पेयजल, जल संसाधन, नगरीय विकास, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, स्कूल शिक्षा, उच्च शिक्षा, चिकित्सा शिक्षा, आयुष तथा अन्य विभागों की विस्तार से समीक्षा की गई।
    बैठक में संभागीय उप आयुक्त राजस्व श्री आर पी भारती, सीईओ स्मार्ट सिटी श्रीमती जयति सिंह व अधीक्षक जेएएच समूह डॉ. आर एस धाकड़ एवं संभागीय समन्वयक श्री विशाल प्रताप सिंह तोमर सहित विभिन्न विभागों के संभागीय अधिकारी मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

केंद्रीय मंत्री का चंबल पर भव्य स्वागत , केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने की अगवानी , भव्य रोड रथ पर रोड शो किया

  देश और प्रदेश का विकास ही मुख्य मकसद - केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री सिधिंया  मुरैना 22 सितम्बर 2021/केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ...