रविवार, 6 दिसंबर 2020

20 से अधिक युवाओं को बिना मास्क के घूमते पाए जाने पर लाया गया खुली जेल और लिखवाया निबंध

फोटो पुराना है और सांकेतिक है कोरोना संक्रमण की रोकथाम में लापरवाही बरतने और बाजारों में बिना मास्क के घूमते पाए जाने पर जेल जाना पड़ेगा। जिला प्रशासन द्वारा संक्रमण की रोकथाम के लिये रोको-टोको अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत शहर में कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के घूमता पाया जाता है तो उसे रूपसिंह स्टेडियम में बनाई गई खुली जेल में पहुँचाया जाता है। यहाँ पर 3 – 4 घंटे सजा के तौर पर रूकना पड़ता है और कोरोना विषय पर निबंध भी लिखना पड़ता है।
    कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह की पहल पर ग्वालियर में कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। रोको-टोको अभियान के तहत जन जागृति के कार्यक्रम भी जिलेभर में आयोजित हो रहे हैं। जन जागृति के साथ-साथ लापरवाही बरतने वालों के विरूद्ध चालान की कार्रवाई के साथ-साथ खुली जेल में भेजने का काम भी किया जा रहा है। शनिवार को लगभग 20 लोगों को रूपसिंह स्टेडियम स्थित खुली जेल में भेजा गया और वहाँ पर कोरोना विषय पर निबंध भी लिखवाया गया।
    कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने कहा कि शहर में लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं। साथ ही बिना मास्क के भी घूमते लोग पाए जा रहे हैं। खासकर युवा बिना मास्क के गाड़ियों पर घूमते मिलते हैं। इसके साथ ही कुछ लोग मास्क को व्यवस्थित रूप से न लगाकर केवल गले में टांगकर भी घूम रहे हैं। कोरोना संक्रमण को देखते हुए सभी को विशेष सावधानी बरतना आवश्यक है।
    कलेक्टर श्री सिंह ने जिले के निवासियों से अपील की है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए सावधानी बरतें। अनावश्यक रूप से घर से न निकलें। आवश्यक हो तो घर से निकलते समय मास्क अवश्य पहनें। हाथों को निरंतर सेनेटाइज करते रहें। दो गज की दूरी रखें। किसी भी व्यक्ति को अगर खांसी, जुकाम, बुखार जैसी कोई परेशानी है तो तत्काल चिकित्सालय पहुँचकर चिकित्सक से परामर्श लें और अपना उपचार कराएँ। कोरोना से डरने की नहीं लेकिन सावधानी की जरूर आवश्यकता है।
    जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी श्री राजीव सिंह ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा रूपसिंह स्टेडियम में बनाई गई खुली जेल में शनिवार को लगभग 20 युवाओं को बिना मास्क के घूमते पाए जाने पर लाया गया और सभी से कोरोना विषय पर निबंध लिखवाया गया। उन्होंने बताया कि शहर में प्रतिदिन चैकिंग के दौरान जो लोग भी बिना मास्क के पाए जायेंगे उन्हें खुली जेल में ले जाया जायेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

सार्वजनिक सूचना विज्ञप्ति - न्यायालय प्रथम व्यवहार न्यायाधीश वर्ग -1 जिला मुरैना म.प्र. , जिला एवं सत्र न्यायालय मुरैना मध्यप्रदेश

  In the Court Of Chief Judicial Magistrate, District Morena Presiding Officer : श्री राजीव राव गौतम आवेदन अंतर्गत धारा 372 भारतीय ...