रविवार, 6 दिसंबर 2020

पैरा साईकलिंग अभियान इनफिनिटी राईड 2020 बीएसएफ टेकनपुर में आया

सीमा सुरक्षा बल दिव्यांगों के सशक्तिकरण के लिये सदा सजग और प्रयत्नशील रहा है। अपनी इस सोच और संगठनात्मक ध्येयपूर्ति हेतु कश्मीर से कन्याकुमारी तक की 3801 किलोमीटर की पैरा साईकलिंग अभियान “इनफिनिटी राई-2020” का आयोजन सीमा सुरक्षा बल द्वारा आदित्य मेहता फाउण्डेशन के सहयोग से कराया जा रहा है।
    बल के परिचालन अपंगों “दिव्यांग योद्धाओं” और सिविल के उत्साही दिव्यांगों के मनोवैज्ञानिक सशक्तिकरण के उद्देश्य से आयोजित यह अभियान 19 नवम्बर को डल लेक, श्रीनगर  से शुरू होकर 31 दिसम्बर को कन्याकुमारी में समाप्त होगा।
    भारत के अग्रणी पैरा साईकलिस्ट आदित्य मेहता द्वारा शुरू किए गए इस वार्षिक अभियान से दिव्यांगों के प्रति जागरूकता और नई प्रतिभाओं की खोज में खासी मदद मिली है और निसन्देह सीमा सुरक्षा बल और आदित्य मेहता फाउण्डेशन का यह संयुक्त प्रयास काफी सराहनीय रहा है। सालाना आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम की कड़ी में यह छठा आयोजन है।
    गत 19 नवम्बर से शुरू हुई 17 दिनों की अपनी इस यात्रा में पैरा साइकलिस्टों ने अपने अदम्य जीवट का परिचय देकर जम्मू-कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरप्रदेश, राजस्थान आदि राज्यों से होकर 4 दिसम्बर 2020 को मध्यप्रदेश की सीमाओं में प्रवेश किया। दल के नायक श्री मनोज पन्यूली द्वितीय कमान अधिकारी हैं। सीमा सुरक्षा बल के अनुसार 30 साईकलिस्टों के दल ने 6 दिसम्बर 2020 को सीमा सुरक्षा बल अकादमी टेकनपुर से अपनी आगे की यात्रा प्रारंभ की। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

सार्वजनिक सूचना विज्ञप्ति - न्यायालय प्रथम व्यवहार न्यायाधीश वर्ग -1 जिला मुरैना म.प्र. , जिला एवं सत्र न्यायालय मुरैना मध्यप्रदेश

  In the Court Of Chief Judicial Magistrate, District Morena Presiding Officer : श्री राजीव राव गौतम आवेदन अंतर्गत धारा 372 भारतीय ...