शनिवार, 5 दिसंबर 2020

रेरा में अब तक 70 प्रकरणों में 1.6 करोड़ से ज्‍यादा राशि की हुई वसूली

 म.प्र. भू-संपदा विनियामक प्राधिकरण (रेरा) में सम्प्रवर्तकों से आवेदकों के निष्पादन संबंधी प्रकरणों में हुए फैसलों के संबंध में वसूली की कार्यवाही तेजी से की जा रही है। प्रभारी रेरा अध्यक्ष तथा सदस्य न्यायिक श्री दिनेश कुमार नायक ने बताया कि अब तक निष्पादन के दर्ज प्रकरणों में से 70 प्रकरणों में 1.6 करोड़ से ज्यादा राशि की वसूली की जा चुकी है। इसमें से 34 प्रकरणों में सम्पूर्ण राशि तथा शेष 28 प्रकरणों में आंशिक राशि प्राप्त हुई है। केवल माह नवम्बर में 19 प्रकरणों में 31.65 लाख रूपये की वसूली की जाना शामिल है। इनमें से चार प्रकरणों में सम्पूर्ण राशि तथा शेष 15 प्रकरणों में आंशिक राशि की वसूली की जाना शामिल है।

आपसी राजीनामा के लिये प्राधिकरण की प्री-सिटिंग 5 एवं 7 दिसंबर को
    प्रभारी रेरा अध्यक्ष तथा सदस्य न्यायिक श्री दिनेश कुमार नायक ने बताया कि प्राधिकरण की पहली लोक अदालत के आयोजन से पूर्व आवेदक तथा अनावेदकों की शंकाओं को दूर करने के साथ ही प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से 5 एवं 7 दिसंबर 2020 को उभयपक्षों से उनके प्रकरणों के संबंध में ऑनलाईन तथा ऑफलाईन चर्चा की जायेगी। इससे लंबित विचाराधीन प्रकरणों के निराकरण में अनावश्यक आर्थिक व्यय तथा वैधानिक उलझन की कार्यवाही से बचने में मदद मिलेगी। उन्होंने अपील की है कि यदि कोई सम्प्रवर्तक, आवंटी या शिकायतकर्ता से आपसी राजीनामा करना चाहता है तो वह 5 एवं 7 दिसंबर को आयोजित ऑनलाईन तथा ऑफलाईन प्री-सिटिंग के माध्यम का लाभ उठा सकते है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

केंद्रीय मंत्री का चंबल पर भव्य स्वागत , केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने की अगवानी , भव्य रोड रथ पर रोड शो किया

  देश और प्रदेश का विकास ही मुख्य मकसद - केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री सिधिंया  मुरैना 22 सितम्बर 2021/केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ...