शुक्रवार, 18 दिसंबर 2020

आज ग्वालियर में भी आयोजित होंगे किसान सम्मेलन जीवाजी विश्वविद्यालय के नवीन ऑडिटोरियम में होगा जिला स्तरीय सम्मेलन, जिले के चारों विकासखण्डों और ग्राम पंचायत स्तर पर भी होगा किसान सम्मेलनों का आयोजन

रायसेन जिले में 18 दिसम्बर को आयोजित होने जा रहे राज्य स्तरीय किसान कल्याण कार्यक्रम सह सम्मेलन के साथ ग्वालियर जिले में भी किसान सम्मेलनों का आयोजन होगा। यहाँ जीवाजी विश्वविद्यालय परिसर में स्थित अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में दोपहर 12 बजे से जिला स्तरीय किसान कल्याण सम्मेलन शुरू होगा। किसान सम्मेलन में ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री भारत सिंह कुशवाह, सांसद श्री विवेक नारायण शेजवलकर, जिला पंचायत की प्रशासकीय समिति की अध्यक्ष श्रीमती मनीषा भुजवल सिंह यादव सहित जिले के अन्य जनप्रतिनिधिगण भी शामिल होंगे। कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने संबंधित अधिकारियों को किसान सम्मेलनों में कोविड गाइडलाइन को ध्यान में रखकर आवश्यक व्यवस्थायें करने के निर्देश दिए हैं।
   जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री शिवम वर्मा ने बताया कि विकासखण्ड मुरार का खण्ड स्तरीय सम्मेलन यहाँ बाल भवन में, घाटीगाँव विकासखण्ड का किसान सम्मेलन वहाँ के बीआरसी भवन, भितरवार विकासखण्ड का भितरवार स्थित मंडी परिसर एवं विकासखण्ड डबरा के अंतर्गत खण्ड स्तरीय किसान कल्याण सम्मेलन का आयोजन डबरा में होगा। ग्राम पंचायत स्तर पर भी इसी तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जायेंगे।

प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री के उदबोधन का होगा सीधा प्रसारण

   जीवाजी विश्वविद्यालय में आयोजित होने जा रहे किसान सम्मेलन में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के उदबोधन का भी सीधा प्रसारण होगा। इसके लिये एलईडी लगाई गई हैं। रायसेन के राज्य स्तरीय कार्यक्रम की अन्य गतिविधियों का प्रसारण भी होगा। कार्यक्रम में किसानों को सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के तहत सहायता भी वितरित की जायेगी। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

केंद्रीय मंत्री का चंबल पर भव्य स्वागत , केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने की अगवानी , भव्य रोड रथ पर रोड शो किया

  देश और प्रदेश का विकास ही मुख्य मकसद - केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री सिधिंया  मुरैना 22 सितम्बर 2021/केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ...