रविवार, 6 दिसंबर 2020

विश्व स्वैच्छिक सेवा दिवस के उपलक्ष्य में आनंदम संस्थान द्वारा कार्यक्रम आयोजित

विश्व स्वैच्छिक सेवा दिवस के उपलक्ष्य में सम्पूर्ण प्रदेश के साथ ग्वालियर जिले में भी राज्य आनंद संस्थान द्वारा कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इस कड़ी में अपर कलेक्टर एवं नोडल अधिकारी आनंद संस्थान श्री आशीष तिवारी की मौजूदगी में यहाँ विवेकानंद नीडम परिसर में कार्यक्रम आयोजित किया गया। श्री तिवारी ने इस अवसर पर बच्चों के प्रश्नों के प्रेरणादायक जवाब दिए। उन्होंने बच्चों से कहा शासकीय स्कूल में पढ़कर भी उच्च पदों पर पहुँचा जा सकता है। उन्होंने इस अवसर पर बच्चों का आह्वान किया कि वे स्वयं मास्क लगाएँ, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और नियमित रूप से हाथ धोते रहें। साथ ही अपने अभिभावकों से भी कोरोना गाइडलाइन का पालन करने का आग्रह करें।
    अपर कलेक्टर श्री तिवारी ने इस अवसर पर विवेकानंद नीडम परिसर का भ्रमण किया। उन्होंने कहा बौद्धिक विकास एवं अवसाद से दूर रखने के लिये आनंदम संस्थान की गतिविधियां विशेष रूप से उपयोगी हैं। इस अवसर पर सर्वश्री अनिल सरोदे, ए के शर्मा, पवन दीक्षित, विजय उपमन्यु, डॉ. मनीष शर्मा, सुरेश कुमार कदम, जगदीश प्रसाद सिंघल, अरूणाचल विश्वकर्मा, प्रथम चतुर्वेदी, आनंद कुशवाह व मनीष शर्मा सहित अन्य आनंदम सहयोगी मौजूद थे।
आनंदम संस्थान के जिला समन्वयक श्री ए के शर्मा ने बताया कि जिले में जन सहयोग से समाजसेवियों द्वारा बच्चों के बौद्धिक विकास के लिये पाँच केन्द्र संचालित किए जा रहे हैं।

यूट्यूब चैनल पर समाजसेवियों के साथ लाईव परिचर्चा भी हुई

    राज्य आनंदम संस्थान, आद्यात्मिक विभाग व जिला प्रशासन के दिशा-निर्देशन में स्वैच्छिक सेवा दिवस के उपलक्ष्य में हैप्पीनेस एण्ड अवेयरनेस मिशन के यूट्यूब चैनल पर शनिवार को समाजसेवियों के साथ लाईव परिचर्चा भी हुई। इस अवसर पर राज्य आनंद संस्थान के सीईओ श्री अखिलेश अर्गल ने कहा कि स्वयं-सेवा करने से आत्म-विश्वास बढ़ता है। इससे तनाव व डिप्रेशन से मुक्ति मिलती है। स्वैच्छिक सेवा दिवस मनाने का उद्देश्य सेवा भाव को बढ़ाना है।
    कार्यक्रम में सर्वश्री आयुष वैध, विकास गोस्वामी, रोहित उपाध्याय, विजेता सिंह, सुनील राठौर, मनीषा शर्मा, कृष्णा सिंह एवं अंशुमान शर्मा ने भाग लिया। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

केंद्रीय मंत्री का चंबल पर भव्य स्वागत , केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने की अगवानी , भव्य रोड रथ पर रोड शो किया

  देश और प्रदेश का विकास ही मुख्य मकसद - केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री सिधिंया  मुरैना 22 सितम्बर 2021/केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ...