शुक्रवार, 8 जनवरी 2021

लंबित पेंशन प्रकरणों का 8 जनवरी तक निराकरण कराएँ

 संभागीय पेंशन अधिकारी ने बताया है कि ग्वालियर जिले में सेवानिवृत्त कर्मचारियों के पेंशन प्रकरण के निराकरण की समीक्षा में पाया गया है कि अनेक कर्मचारियों के पेंशन प्रकरण आज दिनांक तक या तो संभागीय पेंशन कार्यालय को प्रस्तुत ही नहीं किए गए हैं अथवा आपत्ति होने पर वापस भेजे जाने के बाद अभिलेख प्रस्तुत नहीं किए गए हैं। आपत्ति से भेजे गए प्रकरणों की संख्या 108 है तथा अभी तक प्रस्तुत नहीं किए गए ऐसे पेंशन प्रकरणों की संख्या 237 है, जिसमें प्रमुख रूप से पुलिस बल, स्कूल शिक्षा विभाग, चिकित्सा तथा लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग शामिल हैं।

    उन्होंने पुन: अनुरोध किया है कि समस्त लंबित प्रकरण 8 जनवरी 2021 तक समस्त औपचारिकताओं की पूर्ति कर ऑनलाइन एवं सेवा अभिलेख सहित संभागीय पेंशन कार्यालय मोतीमहल ग्वालियर को भेजना सुनिश्चित करें। इसका पालन न किए जाने की दशा में आयुक्त ग्वालियर संभाग द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार संबंधित कार्यालय के प्रभारी अधिकारी एवं उनके जिला स्तरीय अधिकारी लंबित प्रकरणों सहित व्यक्तिगत रूप से 9 जनवरी एवं 10 जनवरी 2021 को संभागीय पेंशन कार्यालय में उपस्थित होकर ऐसे लंबित प्रकरणों का निराकरण करायेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

केंद्रीय मंत्री का चंबल पर भव्य स्वागत , केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने की अगवानी , भव्य रोड रथ पर रोड शो किया

  देश और प्रदेश का विकास ही मुख्य मकसद - केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री सिधिंया  मुरैना 22 सितम्बर 2021/केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ...