शनिवार, 2 जनवरी 2021

सांसद शेजवलकर ने एयरपोर्ट पर नई टर्मिनल बिल्डिंग बनवाने के सिलसिले में एयरपोर्ट के अधिकारियों के साथ की बैठक

 ग्वालियर एयरपोर्ट की नई टर्मिनल बिल्डिंग बनाने के लिये विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। इस कड़ी में सांसद श्री विवेक नारायण शेजवलकर ने नए वर्ष के पहले दिन  ग्वालियर एयरपोर्ट एवं जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक की।

   ग्वालियर एयरपोर्ट पर चल रहे विकास कार्य और बढती पैसेजर संख्या को देखते हुये एयरपोर्ट के विस्तार पर बैठक में विस्तृत चर्चा हुई। ज्ञात हो वर्तमान में  कोलकाता, बैंगलोर, हैदरबाद और अहमदाबाद के लिये हवाई सेवा है। लेकिन जगह कम होने से अन्य जगहों के लिये हवाई सेवा शुरू नहीं हो पा रही है।  इसके लिये नई टर्मिनल बिल्डिंग की जरूरत है। इसके लिये सांसद श्री शेजवलकर ने बैठक में भरोसा दिलाया कि वे इस संबंध में केन्द्रीय नागरिक उड्यन मंत्री श्री हरदीप सिंह पुरी को पत्र लिखेंगे। साथ ही उनसे व्यक्तिगत रूप से भी संपर्क कर यह आग्रह करेंगे कि एयरपोर्ट अथॉरिटी की प्लानिंग डाईरेक्ट्रेट की टीम को ग्वालियर भेंजे और सर्वे कराये कि नई टर्मिनल बिल्डिंग के लिये कितनी भूमि की आवश्यकता है। इसके बाद राज्य शासन से भूमि आवंटन कराने की कार्रवाई की जायेगी।
   बैठक में जानकारी दी गई कि मुम्बई के लिये बड़ा एयर क्राफ्ट चलेगा, जिसकी क्षमता 180 पैंसेजर की होगी। इसके लिए एयर फोर्स और एयरपोर्ट के मध्य का गेट चौडा करना होगा । इस संबंध में एयर फ़ोर्स से बात चल रही है।
   बैठक के दौरान एअरपोर्ट अधिकारियों ने बताया कि ग्वालियर एयरपोर्ट पर यात्रियों की संख्या लगातार बढ रही है। साल 2018-2019 यात्री संख्या 21714 थी जो 2019-2020 में 132264 हो गई।  2018-2019 में 614 फ्लाइट का आवागमन हुआ वहीं 2019-2020 में 2842 फ्लाईट आईं।  
   बैठक के दौरान पुणे हवाई सेवा शुरू करने पर यह समस्या बताई गई कि पुणे में रात्रि में फ़्लाइट ऑपरेशन होता है जबकि ग्वालियर एयरपोर्ट पर रात्रि में फ्लाइट ऑपरेशन की कोई व्यवस्था नहीं है। सांसद श्री शेजवलकर ने कहा कि रात्रि में फलाइट ऑपरेशन के लिये नागरिक उड्यन मंत्री से बात करेंगे।
   बैठक में एडीएम श्री किशोर कन्याल, ग्वालियर एयरपोर्ट अथॉरिटीके डायरेक्टर श्री बसीम अहमद अंसारी और भाजपा जिला अध्यक्ष श्री कमल माखीजानी एवं अन्य संबंधित अधिकारी भी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

न्याय बंधु के लीगल एड क्लिनिक का प्रभारी आशीष मित्तल को नियुक्त किया गया

·        ग् वालियर हाई कोर्ट के जूरिस्डिक्शन क्षेत्रांतर्गत कार्य करेगा लीगल एड क्लिनिक ·        गरीबों , लाचारों को मिल सकेगी मुफ्त का...