रविवार, 10 जनवरी 2021

बिल्हेटी क्षेत्र में औद्योगिक इकाईयाँ स्थापित करने के प्रयास होंगे

फोटो डाउनलोडेबल तथा एनलार्जेनेबल नहीं है, जन संपर्क विभाग की वेबसाइट त्रुटि दर्शा रही है 

ग्वालियर जिला की सीमा पर स्थित ग्राम बिल्हेटी से होकर औद्योगिक क्षेत्र मालनपुर को जोड़ते हुए चौड़ी सड़क का निर्माण कराया गया है। साथ ही इस सड़क के दोनों ओर स्थित बिजली, पानी व अन्य सुविधायें जुटाई गई हैं। इस सड़क को मॉडल बतौर विकसित किया जायेगा। साथ ही औद्योगिक निवेश के भी गंभीरता से प्रयास किए जायेंगे। यह बात उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री भारत सिंह कुशवाह ने कही। श्री कुशवाह शनिवार को बिल्हेटी में आयोजित हुए जन समस्या निवारण शिविर सह विकास कार्यों के भूमिपूजन एवं लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।
    राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री कुशवाह ने बिल्हेटी में लगभग एक करोड़ 81 लाख रूपए की लागत से बनने जा रही नल-जल योजना की अधारशिला रखी। साथ ही कहा कि जल्द ही बिल्हेटी के हर घर में नल से पानी पहुँचेगा। उन्होंने इस अवसर पर 7 विकास कार्यों का लोकार्पण किया। जिसमें यहाँ के बाल्मीकि मोहल्ला व कुशवाह मोहल्ला में अलग-अलग बनाए गए सामुदायिक भवन, दो आंगनबाड़ी केन्द्रों के अलग-अलग भवन, चौपाल निर्माण, स्वच्छता परिसर एवं शांतिधाम की बाउण्ड्रीवॉल का लोकार्पण किया।
    इस अवसर पर राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री कुशवाह ने किसानों से उद्यानिकी फसलें अपनाने का आह्वान किया। साथ ही कहा कि बिल्हेटी सहित मुरार विकासखण्ड के सभी ग्रामों में युवाओं को कम्प्यूटर प्रशिक्षण देने की व्यवस्था सरकार करने जा रही है। इसी तरह खासतौर पर वरिष्ठ नागरिकों के लिये नि:शुल्क दंत चिकित्सा शिविर लगाए जायेंगे।
    बिल्हेटी में आयोजित हुए जन समस्या निवारण शिविर में दो दर्जन से अधिक आवेदन प्राप्त हुए। राज्य मंत्री श्री कुशवाह ने इन सभी आवेदनों को एक हफ्ते में निराकृत करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने इस अवसर पर लाड़ली लक्ष्मी योजना के प्रमाण-पत्र भी वितरित किए। कार्यक्रम की अध्यक्षता ग्राम पंचायत के सरपंच श्री राघवेन्द्र मुदगल ने की। इस अवसर पर क्षेत्रीय जनप्रतिनिधिगण सहित विभिन्न विभागों के जिला एवं खण्ड स्तरीय अधिकारी मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन जनपद पंचायत के सीइओ श्री राजीव मिश्रा ने किया

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

केंद्रीय मंत्री का चंबल पर भव्य स्वागत , केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने की अगवानी , भव्य रोड रथ पर रोड शो किया

  देश और प्रदेश का विकास ही मुख्य मकसद - केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री सिधिंया  मुरैना 22 सितम्बर 2021/केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ...