सोमवार, 22 फ़रवरी 2021

ग्वालियर में लिंक हॉस्पिटल का शुभारंभ चिकित्सा क्षेत्र में मानवता की सेवा के असीमित अवसर- केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर

 केन्द्रीय मंत्री का फोटो जनसंपर्क विभाग की वेबसाइट पर डाटाबेस सर्वर से जुड़ा और उपलब्ध न होने के कारण डाउनलोडेबल या एम्बेडेबल नहीं होने से तथा अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उपलब्ध न होने से फोटो प्रकाशित नहीं किया जा सका , इसका हमें खेद है 

चिकित्सा के क्षेत्र में ग्वालियर में एक नया अध्याय जुड़ गया है। यहां शिवपुरी लिंक रोड पर अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस लिंक हॉस्पिटल की आज से शुरुआत हो गई। जाने-माने चिकित्सक डॉ समीर गुप्ता इस अस्पताल में डायरेक्टर की हैसियत से जुड़े हुए हैं। केंद्रीय कृषि मंत्री श्री नरेंद्र सिंह तोमर ने रविवार को लिंक हॉस्पिटल का शुभारंभ किया। इसमें प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर और सांसद श्री विवेक शेजवलकर उपस्थित रहे।
इस अवसर पर केंद्रीय कृषि मंत्री श्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि बेहतर तो ये हो कि लोग  को अस्पताल जाने की जरूरत ही ना पड़े लेकिन अगर ऐसा होता है तो चिकित्सा संस्थानों की कोशिश होनी चाहिए कि वे मरीजों के साथ अभिभावक जैसा व्यवहार करें। इस अवसर पर उन्होंने उद्योगपति टाटा का जिक्र करते हुए कहा उनके द्वारा संचालित अस्पतालों में व्यापार के साथ-साथ चैरिटी का भी भाव है।
केंद्रीय मंत्री ने कहा चिकित्सा क्षेत्र ऐसा पेशा है जहां चिकित्सक मरीजों की सेवा कर धन लाभ और आदर प्राप्त कर सकता है। उन्होंने कहा इमानदारी से सेवा करते हुए चिकित्सक ऐसा सम्मान प्राप्त कर सकता है जिसकी कल्पना नहीं की जा सकती है। केंद्रीय मंत्री श्री नरेंद्र सिंह तोमर ने इस मौके पर ग्वालियर के डॉ पुरोहित और सतना के डॉक्टर यादव का उल्लेख किया।
केंद्रीय मंत्री ने बताया सतना के डॉक्टर यादव का इतना सम्मान था कि जब उनका ट्रांसफर सतना से अन्य जगह हो गया तो सतना के लोगों ने सतना बंद कर अपना विरोध जताया। केंद्रीय मंत्री ने कहा यूं तो सेवा के कई क्षेत्र हैं लेकिन चिकित्सा क्षेत्र ऐसा है जहां सेवा भाव की अधिक जरूरत है और लोग भी चिकित्सक से काफी आशा रखते हैं।
इस अवसर पर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युमन सिंह तोमर उपस्थित रहे। उन्होंने कहा लिंक हॉस्पिटल चिकित्सा क्षेत्र में ग्वालियर के लिए एक बड़ी सौगात है। इसका लाभ न सिर्फ ग्वालियर के लोगों को बल्कि आसपास के जिलों से आने वाले मरीजों को भी मिलेगा। ऊर्जा मंत्री ने कहा लिंक हॉस्पिटल आधुनिक सुविधाओं से लैस है और यह ग्वालियर में चिकित्सा सुविधाओं मैं कमियों को दूर करने में कारगर साबित होगा।
ग्वालियर सांसद श्री विवेक शेजवलकर ने इस अवसर पर लिंक हॉस्पिटल प्रबंधन को अपनी ओर से शुभकामनाएं देते हुए कहा अस्पताल ग्वालियर और आसपास के जिलों के  मरीजों के लिए लाभप्रद साबित होगा। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री श्री नरेंद्र सिंह तोमर ने सर्व सुविधा युक्त लिंक हॉस्पिटल परिसर का भी निरीक्षण किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

केंद्रीय मंत्री का चंबल पर भव्य स्वागत , केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने की अगवानी , भव्य रोड रथ पर रोड शो किया

  देश और प्रदेश का विकास ही मुख्य मकसद - केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री सिधिंया  मुरैना 22 सितम्बर 2021/केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ...