गुरुवार, 25 फ़रवरी 2021

मेले में आने वाले सैलानियों को प्रदर्शनी के माध्यम से योजनाओं की जानकारी देने के साथ-साथ लाभ भी उपलब्ध कराया जायेगा मेले में सभी विभाग शीघ्रता से अपनी प्रदर्शनी स्थापित करें – सीईओ कान्याल

ग्वालियर के ऐतिहासिक मेले में आने वाले सैलानियों को शासन की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने के साथ-साथ उनका लाभ भी दिलाया जायेगा। मेले में 24 से अधिक शासकीय कार्यालयों द्वारा अपने-अपने विभाग से संबंधित योजनाओं की प्रदर्शनी लगाने के साथ ही सैलानियों को योजनाओं का लाभ भी उपलब्ध कराया जायेगा। सीईओ जिला पंचायत श्री किशोर कान्याल की अध्यक्षता में बुधवार को ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण के सभाकक्ष में विभागीय योजनाओं की प्रदर्शनी के संबंध में बैठक में यह तय किया गया है।
    प्रतिवर्ष आयोजित होने वाले ग्वालियर व्यापार मेले में इस बार कोविड-19 के संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए कोविड गाइडलाइन का पालन भी सुनिश्चित किया जायेगा। मेले में आने वाले प्रत्येक सैलानी की थर्मल स्क्रीनिंग होगी। इसके साथ ही सभी लोगों को मेले में भ्रमण के दौरान मास्क पहनना अनिवार्य किया जायेगा। मेले में लगने वाली प्रदर्शनियों को तत्काल लगाने का निर्णय भी बैठक में लिया गया है। बैठक में जिन विभागों द्वारा अपने-अपने विभाग की प्रदर्शनी लगाने की सहमति प्रदान की गई है उनमें जनसंपर्क, स्वास्थ्य, महिला-बाल विकास, उद्योग, कृषि, नगर निगम, ग्वालियर विकास प्राधिकरण, स्मार्ट सिटी, आदिम जाति कल्याण विभाग, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड आदि शामिल हैं।
    सीईओ जिला पंचायत श्री कान्याल ने उद्योग विभाग के अधिकारियों से कहा है कि एक जिला एक उत्पाद पर आधारित प्रदर्शनी का आयोजन किया जाए। जनसंपर्क विभाग द्वारा प्रदेश स्तरीय प्रदर्शनी का आयोजन भी मेले में किया जायेगा। इस प्रदर्शनी में प्रदेश भर में किए जा रहे विकास कार्यों को छायाचित्रों के माध्यम से दर्शाया जायेगा। इसके साथ ही शासन की योजनाओं से संबंधित प्रचार साहित्य का वितरण भी प्रदर्शनी में किया जायेगा।
    नगर निगम के माध्यम से मेले में आयोजित प्रदर्शनी में समग्र स्वच्छता अभियान के तहत ग्वालियर शहर में किए जा रहे विशेष प्रयासों को प्रदर्शित करने के साथ-साथ आम लोगों को भी स्वच्छता के कार्य में सहभागी बनने के लिये जागरूक किया जायेगा। इसी प्रकार स्मार्ट सिटी के माध्यम से शहर में किए जा रहे कार्यों को भी आम जनों के सामने प्रदर्शित करने का कार्य किया जायेगा।
    बैठक में मेला सचिव श्री निरंजन श्रीवास्तव, अपर संचालक जनसंपर्क श्री जी एस मौर्य, महिला एवं बाल विकास अधिकारी श्री राजीव सिंह, उपसंचालक कृषि श्री आनंद बड़ोनिया सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

रिलायंस ने दिए मेला प्राधिकरण को 2 हजार मास्क

    बैठक में रिलायंस ग्रुप की ओर से कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिये जन सहयोग के रूप में 2 हजार मास्क मेला प्राधिकरण को प्रदत्त किए हैं। मेला प्राधिकरण द्वारा मेला अवधि में आने वाले सैलानियों में से जिनके पास मास्क उपलब्ध न होगा उन्हें मास्क उपलब्ध कराने की कार्रवाई भी की जायेगी। सीईओ जिला पंचायत श्री किशोर कान्याल ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को भी निर्देशित किया है कि वे मेला अवधि में कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम हेतु अपना एक स्टॉल मय दल के साथ स्थापित करें 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

एडवोकेट नरेंद्र सिंह ने उठाया था हाथठेले वालों का मामला:बाजार से ठेले हटाने के मामले में आयोग में जल्द होगी सुनवाई

  13 फरवरी को शहर के हृदयस्थल सदर बाजार, सिकरवारी बाजार, हनुमान चौराहा, झंडा चौक से लेकर रुई की मंडी तक लगने वाले हाथठेले, फड़ दुकानदारों क...