शुक्रवार, 27 नवंबर 2020

रोको-टोको अभियान - एनजीओ के सदस्य गुलाब का फूल देकर लोगों से आग्रह करेंगे कृपया मास्क जरूर लगाएँ

किन्नर भी करेंगे इस पुनीत अभियान में सहयोग, रोको-टोको अभियान के तहत एनजीओ की हुई बैठक

विभिन्न स्वयंसेवी संगठनों से जुड़े प्रतिनिधिगण भीड़भाड़ वाले इलाकों में गुलाब का फूल देकर लोगों से आग्रह करेंगे कृपया मास्क लगाएँ और आपस में दो गज की दूरी बनाए रखें। इसी तरह कोरोना स्क्वॉयड गठित कर कोविड संक्रमण से बचाव के लिये लोगों से कोरोना गाइडलाइन के प्रति जागरूक करेंगे। इसी तरह स्वयंसेवी संगठनों से जुड़े किन्नर भी विवाह समारोहों एवं अन्य आयोजनों में पहुँचकर लोगों से कहेंगे कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये मास्क का उपयोग, आपस में दो गज की दूरी बनाए रखना और नियमित रूप से हाथ धोना जरूरी है। यह बात विभिन्न स्वयंसेवी संगठनों के प्रतिनिधियों ने गुरूवार को कलेक्ट्रेट में आयोजित हुई बैठक में कही।
   वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के लिये संभाग आयुक्त श्री आशीष सक्सेना की पहल पर ग्वालियर जिले में चलाए जा रहे रोको-टोको अभियान में स्वयंसेवी संगठनों को भागीदार बनाने के मकसद से यह बैठक बुलाई गई थी। कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग के कार्यालय में आयोजित हुई इस बैठक में स्वयंसेवी संगठनों के प्रतिनिधियों ने भरोसा दिलाया कि वे इस पुनीत अभियान में बढ़-चढ़कर सहयोग देंगे। साथ ही जन जागरूकता के लिये रोको-टोको अभियान पर केन्द्रित स्टीकर तैयार कर जिले में वितरित करेंगे।
   जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास श्री राजीव सिंह की अध्यक्षता में आयोजित हुई इस बैठक में रोशनी, अहिंसा, साँई लीला सेवा, रमन शिक्षा सेवा समिति, अल्हक व आदर्श एनजीओ सहित 28 स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधिगण एवं जिला दिव्यांग पुनर्वास केन्द्र, शासकीय दृष्टि एवं श्रवण बाधित स्कूल एवं मानसिक दिव्यांग बच्चों के लिये संचालित शासकीय स्कूल के प्रतिनिधिगणों ने हिस्सा लिया।

   ज्ञात हो रोको-टोको अभियान के लिये निर्धारित किए गए कैलेण्डर के तहत विभिन्न विभागों, एनजीओ समाजसेवियों एवं सम्पूर्ण समाज की भागीदारी से लोगों को बताया जा रहा है कि कोविड की जब तक वैक्सीन नहीं आती, तब तक सावधानी ही उसका बचाव है। आम जन अनिवार्यत: मास्क पहनें, हाथों को सेनेटाइज करें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। अभियान के तहत जनप्रतिनिधियों एवं शासकीय अधिकारी व कर्मचारी के साथ-साथ आम नागरिकों को भी इस अभियान में जोड़ा जा रहा है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

केंद्रीय मंत्री का चंबल पर भव्य स्वागत , केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने की अगवानी , भव्य रोड रथ पर रोड शो किया

  देश और प्रदेश का विकास ही मुख्य मकसद - केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री सिधिंया  मुरैना 22 सितम्बर 2021/केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ...