मंगलवार, 1 दिसंबर 2020

स्कूल बंद हुये तो लगा दिये कचरे के ढेर, नगर निगम आयुक्त माकिन ने खुद खड़े होकर वीनस पब्लिक स्कूल के सामने से कचरे के ढेर साफ कराये

व्हाट्सएप पर मिलने वाली शिकायतों का त्वरित करें निराकरण वॉर्ड मॉनिटर

शहर में साफ सफाई व्यवस्था की मॉनिटरिंग करने के लिए नगर निगम आयुक्त श्री संदीप माकिन नियमित रूप से प्रातः के समय निरीक्षण के लिए निकल रहे हैं। सोमवार को निगमायुक्त ने आनंद नगर क्षेत्र का निरीक्षण किया तथा वीनस पब्लिक स्कूल के सामने बने अस्थाई कचरे ठिए पर बड़ी मात्रा में कचरा पाए जाने पर स्वयं खड़े होकर कचरा साफ कराया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कचरा ठिया को व्यवस्थित करें। इसके साथ ही कचरा उठाने का समय जल्दी और नियमित करें।
आनंद नगर क्षेत्र में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करने के दौरान निगमायुक्त के साथ अपर आयुक्त श्री नरोत्तम भार्गव सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे निरीक्षण के दौरान सफाई कर्मचारी की शिकायत मिलने पर उसे तत्काल हटाने के निर्देश दिए गए इसके साथ ही क्षेत्र में अन्य अस्थाई अतिक्रमण को हटाने के निर्देश निगमायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को दिए। इसके साथ ही सड़क पर  लगने वाली मंडी को भी व्यवस्थित करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए तथा रामा जी का पूरा क्षेत्र में भी सफाई व्यवस्था का निरीक्षण कर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।
   निगमायुक्त ने सभी क्षेत्र के नागरिकों से भी अपील की कि सड़क पर कचरा ना फैलाएं तथा नगर निगम द्वारा बनाई जा रही सफाई व्यवस्था में सहयोग करें इसके साथ ही अधिकारी भी ऐसे लोगों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करें जो बार-बार समझाने के बाद भी नहीं मानते और कचरा सड़क पर फैलाते हैं तथा व्यावसायिक गतिविधियां करने वाले लोगों को हिदायत दी कि वह अपने प्रतिष्ठान पर दो-दो डस्टबिन रखें तथा कचरा डस्टबिन में ही डालें कहीं भी कचरा सड़क पर फैला हुआ पाया गया तो संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जावेगी।
   नगर निगम आयुक्त श्री माकिन ने सभी वार्ड मॉनिटर को निर्देशित किया कि वार्ड मॉनिटर नियमित रूप से सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करने के लिए सुबह के समय निकले और अपने अपने क्षेत्र में सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखें यदि कहीं भी सफाई व्यवस्था में लापरवाही पाई जाती है, तो सभी संबंधित हों के खिलाफ कार्रवाई की जावेगी।
   निगमायुक्त ने सफाई हमले को निर्देशित किया की साफ सफाई व्यवस्था के लिए सभी कर्मचारी इमानदारी से कार्य करें आने वाले समय में स्वच्छता सर्वेक्षण में ग्वालियर को उच्चतम रैंक मिले इसमें सभी की भागीदारी आवश्यक है, इसलिए सफाई कर्मचारी अपने कार्य के साथ-साथ आम नागरिकों को भी स्वच्छता में सहयोग के लिए जागरूक करें।

व्हाट्सएप पर मिलने वाली शिकायतों का त्वरित करें निराकरण वॉर्ड मॉनिटर

   निगमायुक्त श्री संदीप माकिन ने सभी वार्ड मॉनिटरओं को निर्देश दिए हैं कि उनके नंबर सार्वजनिक किए गए हैं किसी भी वार्ड मॉनिटर के व्हाट्सएप पर सफाई व्यवस्था से संबंधित कोई भी शिकायत आती है, तो उसका त्वरित निराकरण करना सुनिश्चित वार्ड मॉनिटर ही करेंगे। इसके साथ ही की गई कार्रवाई से नियमित रूप से अवगत कराएंगे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

केंद्रीय मंत्री का चंबल पर भव्य स्वागत , केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने की अगवानी , भव्य रोड रथ पर रोड शो किया

  देश और प्रदेश का विकास ही मुख्य मकसद - केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री सिधिंया  मुरैना 22 सितम्बर 2021/केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ...