रविवार, 6 दिसंबर 2020

ग्वालियर में मिलावटखोरों की तलाश में दनादन छापे अचलेश्वर रोड़ पर स्थित साउथ इंडियन फूड की दुकानों सहित अन्य फर्मों का खाद्य सुरक्षा विभाग की टीमों ने मारे छापे

मिलावट से मुक्ति अभियान के तहत ग्वालियर शहर में खान-पान व मिठाईयों की दुकानों एवं खाद्य पदार्थों से संबंधित फर्मों पर छापामार कार्रवाई जारी है। इस कड़ी में कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह के निर्देश पर गए खाद्य सुरक्षा विभाग के दलों ने शुक्रवार को विभिन्न प्रतिष्ठानों व दुकानों का औचक निरीक्षण कर खाद्य पदार्थों के नमूने लिए। साथ ही साफ-सफाई न पाए जाने पर दुकान संचालक को नोटिस भी दिए।
    डिप्टी कलेक्टर एवं अभिहित अधिकारी खाद्य सुरक्षा प्रशासन श्री संजीव खेमरिया ने बताया कि शुक्रवार को अचलेश्वर मंदिर के समीप सनातन धर्म मंदिर रोड़ स्थित साउथ इंडियन खान-पान की दुकान श्रीनाथ पावभाजी, मिर्ची रेस्टोरेंट एवं रोड सेफ का निरीक्षण खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम द्वारा किया गया। रोड़ सेफ दुकान पर गंदगी एवं अनियमिततायें पाए जाने पर इस फर्म के संचालक श्री आशीष गोस्वामी को नोटिस दिया गया है।
    इसी तरह खाद्य सुरक्षा प्रशासन की एक अन्य टीम ने एस स्क्वॉयर एण्ड कंपनी मुखर्जी इंडिस्ट्रीयल ग्वालियर क्षेत्र का निरीक्षण किया। इस फर्म पर आईसक्रीम बनाने में उपयोग किए जा रहे आईसक्रीम स्टेबलाईजर के दो नमूने लिए गए। खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम द्वारा लिए गए सभी नमूने जाँच के लिये राज्य खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला भोपाल भेजे गए हैं।
    इन फर्मों पर हुई कार्रवाई को खाद्य सुरक्षा अधिकारी सर्वश्री रवि शिवहरे, लोकेन्द्र सिंह एवं राजेश कुमार गुप्ता सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारियों ने अंजाम दिया।
  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

केंद्रीय मंत्री का चंबल पर भव्य स्वागत , केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने की अगवानी , भव्य रोड रथ पर रोड शो किया

  देश और प्रदेश का विकास ही मुख्य मकसद - केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री सिधिंया  मुरैना 22 सितम्बर 2021/केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ...