मंगलवार, 29 दिसंबर 2020

रोजगार मेलों का आयोजन कर बेरोजगार युवाओं को रोजगार दिलाया जाए, गौशालाओं को प्राथमिकता से बिजली कनेक्शन के आदेश – आयुक्त सक्सेना

 संभागीय कमिश्नर श्री आशीष सक्सेना ने प्रायवेट कंपनियों में संभाग के बेरोजगार युवाओं को रोजगार दिलाने के निर्देश संभागीय रोजगार अधिकारी को दिए हैं। उन्होंने कहा है कि अधिक से अधिक कंपनियों को आमंत्रित किया जाए एवं संभाग के सभी जिलों में रोजगार मेलों का आयोजन किया जाए, ताकि बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिल सके। यह निर्देश उन्होंने आज यहाँ आयोजित अंतरविभागीय समन्वय बैठक में दिए। इस बैठक का आयोजन गूगल मीट के द्वारा किया गया था, जिसमें सभी संभागीय अधिकारी जुड़े थे।

    इस अवसर पर संभागीय रोजगार अधिकारी ने बताया कि आईटीआई के माध्यम से युवाओं को कौशल विकास का प्रशिक्षण दिया जा रहा है ताकि वे अपना काम पूरी दक्षता से कर सकें। संभाग में धान उपार्जन की समीक्षा के दौरान संभागीय आयुक्त ने निर्देश दिए कि उपार्जन कार्य में गड़बड़ी पाए जाने पर दोषी व्यक्ति पर पुलिस थाने में प्रकरण दर्ज कराया जाए। इसी प्रकार पशुपालन विभाग के अधिकारी संभाग की सभी गौशालाओं में बिजली, पानी एवं चारे की उपलब्धता सुनिश्चित करें। जिन गौशालाओं में बिजली कनेक्शन नहीं हैं वहाँ प्राथमिकता के आधार पर कनेक्शन कराए जाएँ।
    संभाग आयुक्त श्री सक्सेना ने शहरी एवं ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिन पथ विक्रेताओं के ऋण प्रकरण तैयार हो गए हैं तथा उनकी राशि का वितरण अभी नहीं हो पाया है, ऐसे प्रकरणों में राशि का शीघ्र वितरण कराया जाए। महिला एवं बाल विकास विभाग की संयुक्त संचालक को निर्देश दिए कि प्रसूति सहायता योजना पर विशेष ध्यान दिया जाए। संभागीय आयुक्त ने इस अवसर पर सीएम हैल्पलाइन, मिलावट से मुक्ति अभियान, मुख्यमंत्री किसान कल्याण, आयुष्मान भारत, संबल योजना, खाद तथा उद्यानिकी फसलों की भी समीक्षा की।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

एडवोकेट नरेंद्र सिंह ने उठाया था हाथठेले वालों का मामला:बाजार से ठेले हटाने के मामले में आयोग में जल्द होगी सुनवाई

  13 फरवरी को शहर के हृदयस्थल सदर बाजार, सिकरवारी बाजार, हनुमान चौराहा, झंडा चौक से लेकर रुई की मंडी तक लगने वाले हाथठेले, फड़ दुकानदारों क...