शुक्रवार, 4 दिसंबर 2020

ग्वालियर विकास का बनेगा विजन डॉक्यूमेंट विजन डॉक्यूमेंट के लिए सभी के सुझाव महत्वपूर्ण – कलेक्टर

ग्वालियर के समग्र विकास के लिये विजन डॉक्यूमेंट बनाया जायेगा। विजन डॉक्यूमेंट के माध्यम से ही ग्वालियर के चहुँमुखी विकास के कार्यों को अंजाम दिया जायेगा। विजन डॉक्यूमेंट के लिये शहर के गणमान्य नागरिकों, व्यवसाइयों और विभागीय अधिकारियों से महत्वपूर्ण सुझाव लेने हेतु कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में गुरूवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बैठक का आयोजन किया गया।
    शहर विकास के लिये शहर के गणमान्य लोगों ने अपने महत्वपूर्ण सुझाव दिए। इसके साथ ही शहर विकास के लिये हर संभव सहयोग करने का आश्वासन भी दिया। बैठक में नगर निगम आयुक्त श्री संदीप माकिन, सीईओ स्मार्ट सिटी श्रीमती जयति सिंह, एडीएम श्री किशोर कान्याल, पूर्व विधायक श्री रमेश अग्रवाल, चेम्बर ऑफ कॉमर्स के मानसेवी सचिव श्री प्रवीण अग्रवाल, कैट के अध्यक्ष श्री भूपेन्द्र जैन, व्यवसायी श्री सूर्यभान झवर सहित विभिन्न संस्थाओं से जुड़े प्रतिनिधि और विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।
    शहर विकास के लिए विभिन्न प्रतिनिधियों ने अपनी-अपनी ओर से सुझाव भी दिए और प्रजेण्टेशन के माध्यम से किस तरह से विकास के कार्यों को अंजाम दिया जा सकता है, इसके बारे में जानकारी दी। चेम्बर ऑफ कॉमर्स के मानसेवी सचिव श्री प्रवीण अग्रवाल ने कहा कि चेम्बर ऑफ कॉमर्स के सभी सदस्यों की एक बैठक आयोजित कर विस्तृत प्रतिवेदन सुझावों के साथ आगामी दिनों में दिया जायेगा। पूर्व विधायक श्री रमेश अग्रवाल ने भी शहर विकास के संबंध में अपने महत्वपूर्ण सुझाव दिए। उन्होंने यह भी कहा कि मैं अपने सुझाव लिखित रूप में भी प्रस्तुत करूँगा। इसके साथ ही शहर विकास के सभी कार्यों में मैं पूरा सहयोग करने के लिये कार्य करता रहूँगा। व्यवसायी श्री झवर ने भी प्रजेंटेशन के माध्यम से अपने महत्वपूर्ण सुझाव दिए और पर्यटन की दृष्टि से किस प्रकार से कार्य किया जा सकता है इस संबंध में जानकारी दी।
    कैट के अध्यक्ष श्री भूपेन्द्र जैन ने भी प्रजेण्टेशन के माध्यम से साडा, मेडीकल सुविधायें और क्लस्टर के रूप में बाजार विकसित करने के संबंध में विस्तार से बताया। उन्होंने यह भी कहा कि शहर के व्यापारियों की भी इच्छा है कि क्लस्टरवार बाजार विकसित हो। इसके लिये व्यवसायी हर संभव सहयोग करने के लिये तैयार हैं।
    कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने बैठक में स्पष्ट किया कि शहर विकास का विजन डॉक्यूमेंट तैयार करने का कार्य किया जा रहा है। इसमें सभी वर्गों के सुझाव आमंत्रित किए गए हैं। केवल एक बैठक से ही पूरी परियोजना तैयार नहीं हो सकती है। आगे भी विभिन्न स्तरों पर सुझाव और चर्चायें की जायेंगी। जो महत्वपूर्ण सुझाव बैठक में आए हैं, उनको संकलित कर उस पर कार्य किया जायेगा। उन्होंने यह भी कहा कि ग्वालियर विकास के लिये जिन लोगों को भी अपने सुझाव देना है वे लिखित रूप से भी प्रस्तुत कर सकते हैं उनके सुझावों पर भी गंभीरता से विचार किया जायेगा। 



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

केंद्रीय मंत्री का चंबल पर भव्य स्वागत , केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने की अगवानी , भव्य रोड रथ पर रोड शो किया

  देश और प्रदेश का विकास ही मुख्य मकसद - केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री सिधिंया  मुरैना 22 सितम्बर 2021/केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ...