गुरुवार, 10 दिसंबर 2020

संयुक्त संचालक सीमा शर्मा ने आंगनबाड़ी केन्द्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को और बेहतर करने के निर्देश

आंगनबाड़ी केन्द्रो में बच्चों का टीकाकरण, स्वास्थ्य स्क्रीनिंग, दवा का वितरण एवं कुपोषण निवारण के लिये किए जा रहे कार्यों का निरीक्षण संयुक्त संचालक महिला-बाल विकास श्रीमती सीमा शर्मा ने किया। उन्होंने आंगनबाड़ी केन्द्रों पर शासन की सभी योजनाओं का क्रियान्वयन प्रभावी रूप से करने के निर्देश भी दिए।
    परियोजना शहरी क्र.-1 के वार्ड-6 व 13 में स्थित आंगनबाड़ी केन्द्रों में से जेसीमिल एवं लूटपुरा केन्द्र का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान रोगग्रस्त बच्चों की पहचान, स्वास्थ्य स्क्रीनिंग एवं टीकाकरण के संबंध में जानकारी प्राप्त की गई। निरीक्षण के दौरान परियोजना अधिकारी डॉ. मनोज कुमार गुप्ता, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता श्रीमती सुनीता बामोरिया ने केन्द्रों पर की जा रही गतिविधियों के संबंध में जानकारी दी। आंगनबाड़ी केन्द्रों पर नियमित पोषण आहार खिलाने एवं बच्चों को आवश्यक दवायें खिलाने की समझाइश दी गई। इसके साथ ही गृह भेंट के माध्यम से भी अभिभावकों को बच्चों के बेहतर स्वास्थ्य एवं पोषण के संबंध में समझाइश देने को कहा गया। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

केंद्रीय मंत्री का चंबल पर भव्य स्वागत , केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने की अगवानी , भव्य रोड रथ पर रोड शो किया

  देश और प्रदेश का विकास ही मुख्य मकसद - केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री सिधिंया  मुरैना 22 सितम्बर 2021/केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ...