बुधवार, 16 दिसंबर 2020

सीएम हेल्पलाइन में प्राप्त शिकायतों का प्राथकिता से निराकरण किया जाए – सीईओ वर्मा

 सीएम हैल्पलाइन सहित अन्य विभागीय शिकायतों के निराकरण की समीक्षा के साथ ही ग्रामीण क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री शिवम वर्मा के निर्देशानुसार जिला पंचायत के नियुक्त नोडल अधिकारियों की टीम द्वारा जनपद पंचायत में जाकर सीएम हैल्पलाइन एवं अन्य योजनाओं की समीक्षा की गई।

    मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री शिवम वर्मा ने समस्त अधिकारियों – कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि सीएम हैल्पलाइन से प्राप्त शिकायतों की प्रतिदिन जनपद स्तर पर समीक्षा की जाए तथा संतुष्टिपूर्ण शिकायतों का समय-सीमा में निराकरण किया जाए। शिकायतों के निराकरण के संबंध में जिले एवं शासन स्तर पर निरंतर रैंकिंग की जा रही है। जनपद पंचायत डबरा एवं भितरवार की प्रगति संतोषजनक नहीं है और अधिक सुधार की आवश्यकता है। शेष जनपद पंचायत मुरार एवं बरई भी प्रगति लाएँ। किसी भी स्तर पर शिकायतों के निराकरण की कार्यवाही में कोताही बरतने पर संबंधित अधिकारी-कर्मचारी के विरूद्ध वैधानिक कार्रवाई की जायेगी।
    जनपद पंचायत डबरा में आयोजित बैठक में सहायक विकास विस्तार अधिकारी, पंचायत समन्वय अधिकारी, पंचायत सचिव, ग्राम रोजगार सहायक को अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. विजय दुबे द्वारा समीक्षा के दौरान निर्देशित किया गया कि जनपद पंचायत एवं ग्राम पंचायत स्तर पर सीएम हैल्पलाइन में प्राप्त शिकायतों का संतुष्टिपूर्वक निराकरण कराया जाए। लंबित शिकायतों को तीन दिवस में निराकरण की कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। क्षेत्र के विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान निर्देशित किया कि क्षेत्र में चल रहे निर्माण कार्य गुणवत्तापूर्ण ढ़ंग से सुनिश्चित करें। इसके साथ ही मुख्यमंत्री जनकल्याण संबल योजना का भौतिक सत्यापन अनिवार्य रूप से पूर्ण कराएँ।  आगामी सप्ताह में ग्राम पंचायतों में भ्रमण किया जायेगा।
    बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत एवं खण्ड पंचायत अधिकारी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

सार्वजनिक सूचना विज्ञप्ति - न्यायालय प्रथम व्यवहार न्यायाधीश वर्ग -1 जिला मुरैना म.प्र. , जिला एवं सत्र न्यायालय मुरैना मध्यप्रदेश

  In the Court Of Chief Judicial Magistrate, District Morena Presiding Officer : श्री राजीव राव गौतम आवेदन अंतर्गत धारा 372 भारतीय ...