बुधवार, 6 जनवरी 2021

सीएम राइज योजना के तहत जिले के 216 सरकारी स्कूलों का होगा आधुनिकीकरण जिला पंचायत की प्रशासकीय समिति ने किया अनुमोदन

 जिले के 216 शासकीय विद्यालयों का राज्य शिक्षा केन्द्र द्वारा सीएम राइज योजना के तहत आधुनिकीकरण किया जायेगा। इन विद्यालयों में अत्याधुनिक शिक्षा सुविधायें जुटाई जायेंगीं। श्रीमती मनीषा भुजवल सिंह यादव की अध्यक्षता में आयोजित हुई जिला पंचायत की प्रशासकीय समिति की बैठक में जिले में 216 चयनित विद्यालयों के आधुनिकीकरण से संबंधित प्रस्ताव का अनुमोदन किया गया।

    मंगलवार को जिला पंचायत के सभागार में आयोजित हुई प्रशासकीय समिति की बैठक में राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन, रूरबन मिशन, विद्युत व्यवस्था, स्वास्थ्य सेवायें इत्यादि विषयों की समीक्षा की गई। प्रशासकीय समिति की अध्यक्ष श्रीमती मनीषा यादव ने राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के अंतर्गत किए जा रहे कार्यों की सतत मॉनीटरिंग करने पर बल दिया।
    बैठक में मोहना स्थित सरकारी अस्पताल में अल्ट्रासाउण्ड मशीन स्थापित करने का अनुमोदन भी किया गया। बैठक में समिति के उपाध्यक्ष श्री शांतिशरण गौतम तथा समिति के सदस्यगण सर्वश्री गिर्राज धाकड़, शत्रुघ्न सिंह यादव, भगवानलाल आदिवासी व विधायक प्रतिनिधि श्री सुरेन्द्र सिंह गुर्जर सहित समिति के अन्य सदस्यगण मौजूद थे। बैठक की कार्रवाई का संचालन जिला पंचायत के अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. विजय दुबे द्वारा किया गाय।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

केंद्रीय मंत्री का चंबल पर भव्य स्वागत , केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने की अगवानी , भव्य रोड रथ पर रोड शो किया

  देश और प्रदेश का विकास ही मुख्य मकसद - केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री सिधिंया  मुरैना 22 सितम्बर 2021/केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ...