बुधवार, 6 जनवरी 2021

ट्रॉमा सेंटर की व्यवस्थाओं को और बेहतर करने के कार्य में सहयोग करेगी सेना सैनिक क्षेत्रों की समस्याओं के निराकरण हेतु समन्वय समिति की बैठक

 गजराराजा चिकित्सा समूह में स्थित ट्रॉमा सेंटर की व्यवस्था को और व्यवस्थित करने के कार्य में सेना के जवान सहयोग करेंगे। इसके साथ ही जनभागीदारी से स्वास्थ्य सेवाओं को ओर बेहतर बनाने के लिये संचालित किए जा रहे हमारा अस्पताल नं.-1 अभियान में भी सेना के जवान सहभागी बनेंगे। संभागीय आयुक्त श्री आशीष सक्सेना की अध्यक्षता में मंगलवार को सेना, वायु सेना, एयरपोर्ट अथॉरिटी और केन्टोनमेंट क्षेत्र के अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक में यह तय किया गया।

    सेना के विभिन्न क्षेत्रों की छोटी-छोटी समस्याओं के निराकरण के साथ ही सम्पूर्ण शहर के विकास में सभी की भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से आयोजित की गई इस समन्वय बैठक में कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, संभागीय उपायुक्त श्री आर पी भारती, सीईओ स्मार्ट सिटी श्रीमती जयति सिंह, एडीएम श्री किशोर कान्याल, अपर कलेक्टर श्री रिंकेश वैश्य, अपर आयुक्त नगर निगम श्री नरोत्तम भार्गव, श्री आर के श्रीवास्तव, श्री राजेश श्रीवास्तव सहित निर्माण विभाग के अधिकारीगण और संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।
    संभाग आयुक्त श्री आशीष सक्सेना ने कहा कि सेना के क्षेत्र की समस्याओं के निराकरण और क्षेत्र के विकास के लिये यह समन्वय बैठक आयोजित की गई है। इस बैठक में ग्वालियर के विकास को और कैसे गति दी जा सकती है, इस पर विचार करने के साथ-साथ सभी के सहयोग से किए जाने वाले कार्यों के लिये भी दिशा तय की जा सकेगी। बैठक में आर्मी क्षेत्र, वायु सेना क्षेत्र और केन्टोनमेंट क्षेत्र के सीवर और पानी की समस्याओं के स्थायी निराकरण हेतु अमृत योजना के अगले चरण में इन क्षेत्रों को शामिल करने पर भी सैद्धांतिक निर्णय लिया गया। इसके साथ ही इन क्षेत्रों के कचरा प्रबंधन हेतु भी नगर निगम के सहयोग से उचित कार्ययोजना बनाकर कार्य करने का निर्णय लिया गया।
    संभागीय आयुक्त श्री सक्सेना ने आर्मी क्षेत्र की समस्याओं के संबंध में विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा कि आर्मी क्षेत्र के प्रवेश द्वार को और बेहतर बनाया जाए। छ: नम्बर चौराहे का विकास किया जाए। इसके लिये स्मार्ट सिटी के माध्यम से पूरा प्लान तैयार हो और निगम उसे क्रियान्वित करे। आर्मी क्षेत्र के अस्पताल परिसर के स्कूल को केन्टोनमेंट क्षेत्र के स्कूल में शामिल करने के साथ ही अस्पताल परिसर को और बेहतर विकसित करने का भी निर्णय लिया गया। इसके साथ ही आर्मी क्षेत्र के अस्पताल को भी आयुष्मान भारत योजना में शामिल करने का निर्णय लिया गया। बैठक में एयर फोर्स स्टेशन में पानी, सीवरेज एवं कचरा प्रबंधन के संबंध में विस्तार से चर्चा की गई और निगम के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।
    कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने बैठक में कहा कि आर्मी क्षेत्र में निर्माण कार्यों खासकर सड़कों के निर्माण के लिये जो अनुमति लगती है उसे तत्परता से दिलाई जाना चाहिए। उन्होंने केन्टोनमेंट क्षेत्र के समग्र विकास हेतु विस्तृत प्लान तैयार करने की बात कही। शहर में स्वच्छता के साथ-साथ अन्य जनहित के कार्यों में भी सेना का सहयोग अपेक्षित है।
    सेना के वरिष्ठ अधिकारियों ने बैठक में आश्वस्त किया कि जनहित के जो भी कार्य हैं उसमें सेना का सहयोग सदैव मिलता रहेगा। हमारा अस्पताल नं.-1 के साथ-साथ ट्रॉमा सेंटर को और बेहतर बनाने की दिशा में भी सेना पूरा सहयोग प्रदान करेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

सार्वजनिक सूचना विज्ञप्ति - न्यायालय प्रथम व्यवहार न्यायाधीश वर्ग -1 जिला मुरैना म.प्र. , जिला एवं सत्र न्यायालय मुरैना मध्यप्रदेश

  In the Court Of Chief Judicial Magistrate, District Morena Presiding Officer : श्री राजीव राव गौतम आवेदन अंतर्गत धारा 372 भारतीय ...