गुरुवार, 7 जनवरी 2021

सफाई कर्मियों की सभी समस्याओं का सकारात्मक निराकरण किया जायेगा कलेक्टर ने फूलबाग पहुँचकर सफाई कर्मियों से किया संवाद

( फोटो डाउनलोडेबल नहींं हैं , गलत फार्मेट है ) शहर को स्वच्छता रैंकिंग में अच्छा स्थान दिलाने का श्रेय शहर के स्वच्छताकर्मियों का है। उनके द्वारा किए जाने वाले कार्य से ही शहर को अच्छी रैकिंग प्राप्त हुई है। सफाईकर्मियों की सभी समस्याओं का सकारात्मक निराकरण किया जायेगा। सफाई से जुड़े सभी लोगों को बेहतर सुविधायें मिलें, इसका भी विशेष ध्यान रखा जायेगा। कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने बुधवार को प्रात: फूलबाग चौराहे पर सफाई कर्मियों से चर्चा करते हुए यह बात कही। इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष श्री कमल माखीजानी, एडीएम श्री किशोर कान्याल, अपर कलेक्टर श्री रिंकेश वैश्य, नगर निगम के प्रभारी आयुक्त श्री नरोत्तम भार्गव सहित एसडीएम श्री विनोद भार्गव, श्री प्रदीप तोमर और विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

    कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने सफाई कर्मियों से चर्चा करते हुए कहा कि उनकी जो भी माँगे हैं उसका निराकरण सकारात्मक रूप से किया जायेगा। कर्मचारियों की समस्याओं के निदान हेतु एक समिति भी गठित की जायेगी। जिसमें कलेक्टर का प्रतिनिधि, नगर निगम के अधिकारी और सफाई कर्मचारी साथियों की ओर से 5 सदस्य रहेंगे। यह समिति बैठक कर सभी समस्याओं के निराकरण पर चर्चा करेगी और समस्याओं का निराकरण करायेगी। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी सफाई कर्मियों की समस्याओं और माँगों को लेकर यह समिति नियमित संवाद करती रहे यह प्रयास किया जायेगा। किसी भी कर्मचारी को अपनी समस्याओं के निराकरण के लिये हड़ताल अथवा प्रदर्शन न करना पड़े, यह सुनिश्चित किया जायेगा।
    कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि सभी सफाईकर्मियों को समय पर वेतन और साप्ताहिक अवकाश की सुविधा मिले, यह सुनिश्चित किया जायेगा। साप्ताहिक अवकाश के लिये अलग-अलग दिन पर अलग-अलग कर्मचारियों को अवकाश की सुविधा प्रदान की जा सकती है। इसके साथ ही सफाई कर्मियों को काम के दौरान जो सामग्री दी जाना है वह भी समय पर मिले, यह सुनिश्चित किया जायेगा।
    कलेक्टर ने यह भी आश्वस्त किया कि सफाई कर्मियों की छोटी-छोटी समस्याओं के निराकरण हेतु बाल भवन में जन समस्या निवारण शिविर का आयोजन भी निगम के माध्यम से किया जायेगा। इस शिविर में सफाईकर्मियों की सभी समस्याओं का मौके पर ही निराकरण किया जायेगा। उन्होंने यह भी अपील की कि शहर हमारा है और इसको स्वच्छ रखना भी हमारी जवाबदारी है। हम सब मिलकर शहर को स्वच्छता रैकिंग में अच्छा स्थान दिलायेंगे। इसका भी संकल्प हम सबको लेना चाहिए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

केंद्रीय मंत्री का चंबल पर भव्य स्वागत , केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने की अगवानी , भव्य रोड रथ पर रोड शो किया

  देश और प्रदेश का विकास ही मुख्य मकसद - केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री सिधिंया  मुरैना 22 सितम्बर 2021/केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ...