सोमवार, 23 अगस्त 2021

पात्र परिवारों को राशन का वितरण नहीं करने पर जिला आपूर्ति अधिकारी को दिया नोटिस

मुरैना 23 अगस्त 2021/ पात्र परिवारों को राशन का वितरण नहीं करने पर चंबल संभाग के श्योपुर जिले के प्रभारी जिला आपूर्ति अधिकारी एन एस चौहान की दो वेतनवृद्धि रोकने संबंधी कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। यह कार्यवाही चंबल संभाग के कमिश्नर श्री आशीष सक्सेना द्वारा की गई है।

नोटिस में कहा गया है कि प्रभारी खाद्य आपूर्ति अधिकारी श्योपुर एन एस चौहान द्वारा 19 हजार 874 पात्र परिवारों में से मात्र साढ़े 14 हजार परिवारों को ही राशन सामग्री का वितरण किया गया है। शेष 5 हजार 374 पात्र परिवारों को राशन का वितरण नहीं किया गया है।

प्रभारी जिला आपूर्ति अधिकारी चौहान का यह कृत्य पदीय कर्तव्यों के निर्वहन में लापरवाही को परिलक्षित करता है जो एक लोक सेवक के पद के अपेक्षित आचरण के विपरीत होकर मध्यप्रदेश सिविल सेवा (आचरण) नियम 1965 के नियम 3 (1) (2) व (3) का स्पष्ट उल्लंघन है।

कमिश्नर ने संबंधी प्रभारी जिला आपूर्ति अधिकारी के विरूद्ध मध्यप्रदेश सिविल सेवा वर्गीकरण नियंत्रण व अपील नियम 1966 के नियम 16 के तहत आगामी दो वेतन वृद्धियां असंचयी प्रभाव से रोकने का कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

क्र 281

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

केंद्रीय मंत्री का चंबल पर भव्य स्वागत , केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने की अगवानी , भव्य रोड रथ पर रोड शो किया

  देश और प्रदेश का विकास ही मुख्य मकसद - केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री सिधिंया  मुरैना 22 सितम्बर 2021/केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ...